Bhavish Aggarwal ने लॉन्च किया HyperService Ola Electric यूजर्स की समस्याओं का समाधान

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HyperService Ola Electric for After-Sales Improvement

ओला के संस्थापक भविश अग्रवाल ने आज, 27 सितंबर को, “हाइपरसर्विस” की शुरुआत की घोषणा की। यह कदम ओला इलेक्ट्रिक की बाद-बिक्री सेवा को सुधारने के लिए उठाया गया है, जो कि ग्राहकों द्वारा की गई कई शिकायतों और सोशल मीडिया पर इलेक्ट्रिक वाहन उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद है।

Expanding Service Centers

हाइपरसर्विस के तहत कंपनी अपनी सेवा केंद्रों की संख्या को 500 से बढ़ाकर इस साल के अंत तक 1,000 करने की योजना बना रही है, ताकि भारत भर में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की तेजी से मरम्मत की जा सके।

Key Features of HyperService

भविश अग्रवाल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में नई सेवा की प्रमुख विशेषताओं के बारे में बताया, जो 5 अक्टूबर 2024 से लागू होंगी:

Nationwide EV Readiness

ओला 2025 के दिसंबर तक 1,00,000 तीसरे पक्ष के मैकेनिकों को अपने नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षित करेगा, ताकि हर मैकेनिक भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तैयार हो सके।

Quick Service Guarantee

अब ओला एक दिन के भीतर सेवा समस्याओं का समाधान करने की गारंटी देता है। यदि इसमें देरी होती है, तो वे एक बैकअप S1 स्कूटर प्रदान करने का वादा कर रहे हैं। इसके अलावा, ओला केयर+ ग्राहक अपनी सेवा के समाधान तक मुफ्त ओला कैब कूपन भी प्राप्त करेंगे।

Future Ownership Experience

कंपनी एआई-समर्थित प्रोएक्टिव मेंटेनेंस और रिमोट डायग्नॉस्टिक्स की पेशकश कर रही है, जिससे उपयोगकर्ताओं को एक अद्वितीय स्वामित्व अनुभव मिलेगा। इसके माध्यम से समस्याओं का निदान पहले से किया जाएगा ताकि उन्हें ग्राहकों के दरवाजे पर ही सुलझाया जा सके।

Upcoming Launch of Three-Wheeler Raahi

दिलचस्प बात यह है कि दोपहिया वाहनों के बाद, ओला इलेक्ट्रिक इस वर्ष के अंत तक अपनी तीन पहिया गाड़ी “राही” लॉन्च करने जा रहा है।

Positive Reception and Skepticism

भविश अग्रवाल की इस घोषणा से यह स्पष्ट होता है कि कंपनी अपने ग्राहकों की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ने को तैयार है। कई नेटिज़न्स ने अग्रवाल के पोस्ट की प्रशंसा की है और नई पहलों का स्वागत किया है। हालांकि, कुछ लोगों ने यह संदेह उठाया है कि क्या कंपनी वादों के अनुसार सेवाएं प्रदान कर पाएगी।

एक उपयोगकर्ता ने अग्रवाल के पोस्ट पर टिप्पणी की, “ज्यादा वादे और पैड PR की जरूरत नहीं है। आपकी कंपनी तो सेवा के लिए स्कूटर ही नहीं लेती।”

दूसरे ने लिखा, “सेवा में सुधार देखना अच्छा है। यह ईवी क्रांति के लिए बहुत जरूरी है।”

किसी ने टिप्पणी की, “आप एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र बना रहे हैं जो आत्मनिर्भर और भविष्य के लिए सुरक्षित है। यह कदम भारत को इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में वैश्विक नेता बनाने में मदद करेगा।”

Summary of Ola Electric’s HyperService Announcement

27 सितंबर 2024 को, ओला के संस्थापक भविश अग्रवाल ने ओला इलेक्ट्रिक के ग्राहकों के लिए बाद-बिक्री सहायता को सुधारने के लिए “हाइपरसर्विस” की शुरुआत की घोषणा की। यह पहल कई शिकायतों और इलेक्ट्रिक वाहन उपयोगकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए विरोधों के जवाब में है।

हाइपरसर्विस के प्रमुख पहलू निम्नलिखित हैं:

  • सेवा केंद्रों का विस्तार: ओला अपनी सेवा केंद्रों की संख्या को 500 से बढ़ाकर 1,000 करने की योजना बना रहा है ताकि तेजी से मरम्मत की जा सके।
  • देशव्यापी ईवी तत्परता: कंपनी 2025 के दिसंबर तक 1,00,000 तीसरे पक्ष के मैकेनिकों को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखती है ताकि वे इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तैयार हो सकें।
  • त्वरित सेवा गारंटी: सेवा समस्याओं का समाधान एक दिन के भीतर करने का वादा, यदि देरी होती है तो बैकअप S1 स्कूटर प्रदान किया जाएगा, और ओला केयर+ ग्राहकों को मुफ्त ओला कैब कूपन दिए जाएंगे।
  • भविष्य का स्वामित्व अनुभव: ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एआई-समर्थित प्रोएक्टिव मेंटेनेंस और रिमोट डायग्नॉस्टिक्स की पेशकश की जाएगी।
  • तीन पहिया गाड़ी “राही” का लॉन्च: दोपहिया वाहनों के बाद, ओला इलेक्ट्रिक इस वर्ष के अंत तक अपनी तीन पहिया गाड़ी “राही” लॉन्च करने जा रहा है।

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